September 19, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

UP Election 2022: ‘सबकी भागीदारी’ मंत्र के साथ यूपी के चुनाव मैदान में उतरी प्रियंका गांधी, कांग्रेस के चुनावी पैनल के साथ की बैठक

लखनऊ |उत्तर प्रदेश में साल 2022 में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियों ने अभी से पूरी तरह कमर कस ली है। एक तरफ भारतीय जनता पार्टी प्रदेश की सत्ता पर बने रहने के लिए योजना बना रही हैं। वहीं दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी , बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस, राज्य में अपनी वापसी के लिए हर संभव कोशिश में जुटी हुई है। यूपी की जनता को लुभाने के लिए अभी से सभी राजनीतिक पार्टियां और उनके दिग्गज नेता चुनावी मैदान में उतर चुके हैं।

 

कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी ‘मिशन यूपी 2022’ में जुट चुकी हैं। प्रियंका ने ऐलान किया कि उनकी पार्टी ने ‘सबकी भागीदारी’ के मंत्र के साथ यूपी में अपना चुनाव अभियान शुरू किया है। बता दें कि प्रियंका गांधी ने आज यानि कि शनिवार को लखनऊ में पार्टी की चुनाव समिति के साथ बैठक की है।

प्रियंका गांधी ने बैठक के बाद ट्वीट किया, ‘इस बार चुनाव समिति में वरिष्ठ सदस्यों, युवाओं, महिलाओं एवं संगठन के पदाधिकारियों की भागीदारी के चलते बहुत सार्थक चर्चा हुई। सबकी भागीदारी, सबकी जिम्मेदारी के मंत्र के साथ कांग्रेस ने चुनावों के लिए जोरदार दस्तक दी है।’

 

प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट करते हुए आगे लिखा, ‘यूपी जनता बदलाव का मन बना चुकी है। किसानों, नौजवानों, महिलाओं, व्यापारी वर्ग व आमजनों की आवाज बन कांग्रेस पार्टी परिवर्तन के संकल्प के साथ मजबूत विकल्प बनकर उभरेगी।’

कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा

प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को लखनऊ में पार्टी के चुनाव पैनल द्वारा आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में भाग लिया, जिसमें 2022 में होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव पर चर्चा की गई। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी यूपी के दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी मुख्यालय में रणनीति बनाई है। इस बैठक में बड़ा फैसला लिया गया है। हम वचन निभाएंगे नाम से प्रतिज्ञा यात्रा निकाली जाएगी। यह यात्रा ‘हम वचन निभाएंगे’ नाम से 12 हजार किमी चलेगी। यात्रा बड़ी ग्राम पंचायतों और कस्बों से होकर गुजरेगी।

2017 विधानसभा चुनाव

गौरतलब है कि साल 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 312 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल हुई थी। 403 सदस्यीय विधानसभा के लिए, पार्टी ने 39.67% वोट शेयर हासिल किया। दूसरी ओर, विपक्षी दलों ने कुछ सीटों पर कब्जा जमाया। समाजवादी पार्टी (सपा) को 47, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को 19 सीटें मिलीं, जबकि कांग्रेस को केवल सात सीटें मिलीं।

 

 

प्रियंका गांधी के लखनऊ दौरे को स्वतंत्र देव सिंह ने बताया ड्रामा, बोले- बीजेपी की जीत पक्की

 

 

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले सियासी माहौल गर्म हो चला है. विरोधी नेताओं के बीच जुबानी जंग अब तेज हो रही है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कांग्रेस महासचिव और पार्टी की यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) पर निशाना साधा है. स्वतंत्र देव ने प्रियंका गांधी के लखनऊ दौरे को ड्रामा बताया है. बता दें कि प्रियंका गांधी 10 सितंबर को दिवसीय लखनऊ दौरे पर आ रही हैं. इस दौरान वह उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर कई बैठकें करेंगी.

 

राहुल गांधी पर भी साधा निशाना
स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि राहुल गांधी आज मंदिर जा रहे हैं. नेहरू जी ने राम मंदिर पर क्या बोला था सबको पता है. इंदिरा गांधी ने संतो पर गोली चलवाई थी. सोनिया ने था कि कहा रामसेतु नहीं है. इन्होंने भगवान राम को नकारा. जनता परिपक्व है, जनता जानती है कि कौन नेतृत्व कर सकता है. उन्होंने आगे कहा कि सबने सपा, बसपा, कांग्रेस का हाल और गुंडागर्दी देखी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.