December 1, 2020

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

UP:284 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के सगरना को पंजाब से बस्ती लाया गया..

बस्ती |रुपये दोगुना करने और प्लॉट उपलब्ध कराने के नाम पर देशभर में करीब 284 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के सगरना को बस्ती पुलिस गुरुवार को पंजाब से बस्ती ले आई। पुलिस कार्यालय के अनुसार कोतवाल रामपाल यादव व विवेचक प्रभारी चौकी बड़ेबन विनोद कुमार यादव की टीम कोर्ट से मिले वारंट बी पर सेंट्रल जेल गुरुदासपुर पंजाब से पुलिस सुरक्षा में 12 नवंबर को बस्ती पहुंची। पुलिस के मुताबिक गिरोह ने दिल्ली एनसीआर, पंजाब, राजस्थान व अन्य राज्यों में करीब 284 करोड़ की संपत्ति जर्माकर्ताओं के साथ फर्जीवाड़ा कर अर्जित की है। 

पुलिस पूछताछ में आरोपी मनोज अधिकारी ने बताया था कि सरगना रविन्द्र सिंह सिद्दू ने चार फरवरी 1993 में किम इन्वेस्टमेंट लिमिटेड कंपनी बनाई। इसके बाद 2005, 2012, 2013 में अलग-अलग नाम से कंपनियां बनी और सबके डायरेक्टर भी अलग-अलग बने। 2012 में मनोज हेल्प फाइनेंस लिमिटेड खरीदकर उसका डायरेक्टर बना। अधिक मुनाफा देने का प्रचार कर आम लोगों को अपने जाल में फंसाना शुरू कर दिया। इन सभी कंपनियों की पूरी कुंडली पुलिस अब खंगाल रही है।

मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट बस्ती न्यायालय में पेश किया। कोर्ट ने आरोपी रविन्द्र सिंह सिद्दू को 14 दिनों की न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया।

एसपी हेमराज मीणा ने बताया कि बस्ती जिले में इस गैंग ने जर्माकर्ताओं का करीब 4.60 करोड़ रुपया धोखाधड़ी कर ठगा है। कोतवाली में करीब एक साल पहले दर्ज मुकदमे में पांच नामजद व अन्य अज्ञात पर केस दर्ज हुआ था। कोतवाल रामपाल यादव की टीम ने विवेचना में प्रकाश में आए हेल्प फाइनेंस कंपनी के डायरेक्टर मनोज अधिकारी को 15 जुलाई 2020 को दिन में कचहरी चौराहे के पास से दबोच लिया था। वह मकान नंबर 75बी, संतगढ़ निकट कंधारी चौक, थाना तिलकनगर, नई दिल्ली का रहने वाला है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...
Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Powered By : Webinfomax IT Solutions .
EXCLUSIVE