October 3, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

UPPCS RESULTS 2017:बस्ती जिले के गोविंद चौधरी बनें डिप्टी एसपी; जनपद के कई अन्य मेधावियों ने लहराया परचम

बस्ती: सल्टौआ विकास क्षेत्र के ग्राम पंचायत विशुनपुरवा के राजस्व गांव कड़हा निवासी विजय कुमार चौधरी पुत्र गोविद चौधरी का चयन डिप्टी एसपी के पद पर हुआ है। उन्होंने हाईस्कूल तक की शिक्षा अपने गांव से हासिल की। इंटरमीडिएट की शिक्षा किसान इंटर कालेज बस्ती से प्राप्त की। बीएससी लखनऊ व एमएससी की पढ़ाई बनारस से की। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय परिवार के सदस्यों व गुरुजनों को दिया है।

 

गुरुवार को उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग अपर सबआर्डिनेट (यूपीपीसीएस) 2017 का अंतिम परिणाम घोषित कर दिया गया। क्षेत्र में कई मेधावी इस परीक्षा में सफल हुए हैं। किसी ने अपनी सफलता का श्रेय गुरुजनों को दिया तो किसी ने माता-पिता को दिया है।

 

 

भानपुर निवासी विनय प्रभाकर साहनी पुत्र रामानंद निषाद उर्फ विद्यार्थी ने पीसीएस 2017 की परीक्षा में 65वीं रैंक हासिल कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। उनका चयन डिप्टी एसपी पद पर हुआ है। वर्ष 2015 में उनका चयन इलाहाबाद उच्च न्यायालय में समीक्षा अधिकारी पद पर हुआ था। जहां वह कार्यरत है। वर्ष 2016 में घोषित पीसीएस परीक्षा में नायब तहसीलदार पद पर चयनित हुए थे। सफलता का श्रेय उन्होंने माता-पिता व गुरुजनों को दिया है।

 

 

विक्रमजोत विकासखंड के प्राथमिक विद्यालय बसेवा में प्रधानाध्यापक पद पर तैनात फैजाबाद के मिल्कीपुर तहसील के खानपुर गांव निवासी अरुण कुमार तिवारी का चयन पीसीएस परीक्षा 2017 में जिला उद्यान अधिकारी के पद पर हुआ है। वर्ष 2010 में विशिष्ट बीटीसी में चयनित होने पर दुबौलिया ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय रमवापुर में सहायक अध्यापक के पद पर तैनात हुए। वर्ष 2015 में पदोन्नति के बाद प्राथमिक विद्यालय बसेवा में प्रधानाध्यापक बने। उनके के पिता अशोक कुमार तिवारी किसान हैं।

 

 

कुदरा विकाखंड के ग्राम पंचायत डिहुकपुरा निवासी विश्वनाथ अग्रहरि पुत्र राधेश्याम का चयन ट्रेजरी अफसर के पद पर हुआ है। उन्होंने प्राथमिक स्तर की शिक्षा गांव पर प्राप्त की। हाईस्कूल व इंटर तक की शिक्षा कलवारी से प्राप्त की। उच्च शिक्षा उन्होंने इलाहबाद विश्वविद्यालय से ग्रहण किया। बीएड भी किये। सफलता की सूचना मिलते ही गांव में खुशियां छा गईं। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने परिवार के सदस्यों को दिया है।

 

शहर के कटरा बाइपास निवासी आशीष कुमार यादव ने पीसीएस की परीक्षा में 52वीं रैंक हासिल की है। उनका चयन डिप्टी एसपी के पद पर हुआ है। उन्होंने हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की शिक्षा सक्सेरिया इंटर कालेज से उत्तीर्ण की थी। वर्ष 2016 में बीटेक कानपुर से किया था। अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता को दिया है।

 

ये भी पढ़ें ⬇️

बस्ती जिले की सुप्रिया का भी पीसीएस मेें हुआ चयन बनी वीडीओ

PCS 2017 Results :बिलासपुर पीलीभीत के दीपक गंगवार बने नायब तहसीलदार

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.