June 18, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

UPSESSB TGT PGT Notification 2020: यूपी टीजीटी पीजीटी भर्ती का नया नोटिफिकेशन दिसंबर में जारी होने के आसार

प्रयागराज |UPSESSB TGT PGT Notification 2020: उत्तर प्रदेश के 4500 से अधिक अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक स्कूलों में प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) भर्ती 2020 का संशोधित विज्ञापन दिसंबर में ही जारी होने के आसार बन रहे हैं। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड को 29 अक्तूबर को जारी विज्ञापन के सॉफ्टवेयर में संशोधन कराना पड़ेगा और उसके बाद सॉफ्टवेयर की ऑडिट होगी, इस सबमें कम से कम 15 से 20 दिन का समय लग जाएगा।

आवेदन शुल्क : सामान्य / ओबीसी के लिए 750 / – , EWS / SC के लिए 450 / -& एसटी उम्मीदवारों के लिए 250 / – रु नेट बैंकिंग / डेबिट कार्ड / क्रेडिट कार्ड या चालान के माध्यम से परीक्षा शुल्क का भुगतान करें।

नौकरी करने का स्थान: उत्तर प्रदेश

up pgt application form 2020

UPSESSB भर्ती 2020 – उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड यूपीएसईएसबी की आधिकारिक वेबसाइट यानी www.upsessb.org पर यूपी टीजीटी पीजीटी शिक्षक भर्ती अधिसूचना जारी करने जा रहा है।

UPSESSB TGT रिक्ति 2020 के लिए आवेदन कैसे करें : इच्छुक उम्मीदवार UPSESSB वेबसाइट http://www.upsessb.org/ या http://pariksha.up.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

UPSESSB TGT चयन प्रक्रिया: चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार पर आधारित होगा।

महाधिवक्ता ने अपनी विधिक राय में एक ही संवर्ग की एक ही लिखित परीक्षा में तदर्थ शिक्षक एवं फ्रेश अभ्यर्थियों के लिए अंक देने के दो भिन्न-भिन्न मापदंड अपनाने को अनुचित ठहराया था। साथ ही टीजीटी जीव विज्ञान को शामिल नहीं करने को गलत माना था। ऐसे में ऑनलाइन आवेदन में दोनों संशोधन करने होंगे। संशोधित विज्ञापन में किसी प्रकार की चूक न हो उससे पहले दोबारा विधिक राय लेनी पड़ेगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.